फैशन फ्लोरल प्रिंट का
फ्लोरल प्रिंट सदाबहार फैशन है यानी इसका चलन कभी खत्म नहीं होता। समय के साथ इस फैशन की लोकप्रियता पहले से और अधिक बढ़ गई है। गर्मी के मौसम में आप फ्लोरल प्रिंट वाले परिधानों के बगैर अपने वार्डरोब की कल्पना नहीं कर सकतीं। गर्मी के मौसम में जब सब कुछ नीरस लगने लगता है तब आपके परिधानों पर खिलते फूल आप में नया जोश भर देते हैं और आपका मूड तरोताजा कर देते हैं।

मगर ज्यादातर महिलाओं को फ्लोरल प्रिंट के स्टाइल की थोड़ी गाइडेंस की जरूरत होती है। अक्सर महिलाएं इसके साथ गलत मैचिंग वाले परिधान पहन कर इस आकर्षक पैटर्न के साथ अन्याय कर बैठती हैं जिससे उनका लुक पूरी तरह बिगड़ जाता है। इसी संबंध में यहां कुछ टिप्स दिए जा रहे हैं।

लें बोल्ड एंड ब्यूटीफुल निर्णय:

इतने वर्षों तक अपने वार्डरोब में मौजूद फ्लोरल डिजाइन से आप बोर हो गई हैं तो अब वक्त आ गया है कि कुछ आकर्षक नए रंगों में कुछ नए पैटर्न शामिल कर लिए जाएं। फूलों के छोटे-छोटे प्रिंटों वाले परिधानों को आकर्षक बड़े आकार वाले प्रिंटों और चटक रंगों में बदल लें। इससे आपके पुराने वार्डरोब में ताजगी लौट आएगी और आपका आकर्षक लुक सामने आएगा।

फ्लोरल शूज प्रयोग करें:

जी हां, फ्लोरल शूज इन दिनों चलन में हैं और स्मार्ट महिलाओं के शू कैबिनेट में ये जरूर दिखेंगे। यदि आप ऐसे शूज प्रयोग करना पसंद करती हैं तो 3डी फ्लोरल पैटर्न भी चुन सकती हैं। फ्लोरल शूज के साथ ऐसे ही परिधान पहनें। ये अच्छे दिखेंगे। इन दिनों इस तरह के शूज मॉल्स में आसानी से उपलब्ध हैं। इन्हें पहन कर निकलें और बोल्ड फैशन की शुरूआत करें।

फ्लोरल फॉर्मल टीशर्ट:

स्टाइलिश लुक के लिए फ्लोरल प्रिंटेड टीशर्ट भी एक अच्छा विकल्प हैं। फ्लोरल टीशर्ट के साथ सॉलिड कलर का ट्राउजर पहनें या पसंदीदा डैनिम का चुनाव करें। आमतौर पर हम फ्लोरल टीशर्ट को फॉर्मल परिधान नहीं मानते लेकिन यदि इसे सॉलिड कलर्ड ब्लेजर, फॉर्मल ट्राउजर और क्लोज्ड शूज के साथ पहना जाए तो आपको बहुत ही आकर्षक फॉर्मल लुक मिल सकता है।

फ्लोरल मैक्सी ड्रैस पर भी करें गौर :

फ्लोरल मैक्सी ड्रैस एक जबरदस्त स्टाइल स्टेटमेंट है। किसी भी कद काठी की महिला इसे धारण कर सकती है। यह कैजुअल और सेमी फॉर्मल अवसर दोनों के लिए अनुकूल है। रविवार की ब्रंच पार्टी या फिल्म देखने के किसी कैजुअल दिन के लिए फ्लोरल मैक्सी ड्रैस पहनें। लोगों की निगाहें आप पर ही रहेंगी।

मिक्सिंग और मैच पर दें ध्यान:

यदि आप फूलों के प्रिंट वाले फैशन को ले कर बहुत ज्यादा आश्वस्त नहीं हैं, तो फ्लोरल प्रिंट को एक दूसरे के साथ मिला कर प्रयोग करें। अतिरिक्त आकर्षण पाने के लिए चलन से बाहर हो चुके प्रिंट पर दूसरे प्रिंट का प्रयोग करें। आपकी फ्लोरल पैंट और टॉप से एक अलग लुक बनेगा और यह आपको सबसे अलग आकर्षण देगा। छोटे और सूक्ष्म फ्लोरल प्रिंट के साथ उसी आकार के प्रिंट का मैच करें। बड़े तथा बोल्ड पैटर्न के साथ बड़े और बोल्ड प्रिंट को ही शामिल करें। ध्यान रहे कि प्रिंट का आकार भी उसी अनुरूप होना चाहिए।

फ्लोरल हैरम पैंट्स में दिखाएं खास अंदाज:

फ्लोरल हैरम पैंट्स इन दिनों खूब चलन में हैं। गर्मी के मौसम के लिए यह पैंट कूल और आरामदेह है। जब इसमें फ्लोरल प्रिंट डाला जाता है तो इसका आकर्षण और बढ़ जाता है। यदि आप दुबली-पतली हैं, तो आप फ्लोरल पहन कर इतरा सकती हैं। प्रिंटेड हैरम के साथ कोई सॉलिड कलर का टॉप पहनें और पाएं आकर्षक लुक।

फ्लोरल पैंट के साथ बनें फैंसी:

यदि आपने कंप्लीट लुक के लिए सही रंग और पैटर्न का चयन किया है तो फ्लोरल पैंट बहुत आकर्षक लग सकती है। हल्के सौम्य शेड वाली किसी फ्लोरल पैंट का चयन करें और इसके साथ लंबा टॉप पहनें। इसके साथ पीप टो या सॉफ्ट मेटैलिक कलर भी पहन सकती हैं। इससे पैंट की सुंदरता ही बढ़ेगी।

अपने फ्लोरल लुक को कंप्लीट करने के लिए ड्रैस से मैचिंग फूलों के प्रिंट वाले हेयर बैंड का प्रयोग कर सकती हैं। हेयर ऐक्सैसरीज का चलन लंबे समय तक बना रहता है। लड़कियां प्रिंटेड टर्बन नॉट वाले हैडबैंड में कूल और आकर्षक लगती हैं। खुंजरि देवांगन