लार्जेस्ट आॅनलाइन प्रमोशन का नया इतिहास : डॉ. एमएसजी की फिल्म ‘हिंद का नापाक को जवाब’ का इस वर्ष 30 जनवरी को भारतवर्ष के 6 राज्यों के 37 शहरों व 31 जनवरी को 6 राज्यों के 21 शहरों में और 4 फरवरी को 2 राज्यों के 6 शहरों में एक साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से लार्जेस्ट आॅनलाइन प्रमोशन किया गया।

देश के बड़े-बड़े शहरों में लाखों सिने-प्रेमी इन ऐतिहासिक लम्हो के गवाह बने। इस दौरान हर जगह शेर-ए-हिंद के नारे गूंजते रहे। सरसा स्थित माही सिनेमा में आयोजित प्रमोशन कार्यक्रम में डॉ. एमएसजी व आप जी की सुपुत्री व मूवी की डायरैक्टर साहिबजादी बहन हनीप्रीत जी इन्सां ने फिल्म का प्रमोशन किया। इस दौरान पूज्य गुरु जी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के द्वारा विभिन्न राज्यों व शहरों में पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब दिया।

फिल्म का क्या असर होगा, पत्रकारों द्वारा यह पूछे जाने पर डॉ. एमएसजी ने बताया है कि अभी तो फिल्म का एक ट्रेलर ही आया है कि पाकिस्तान में आतंकवादियों को नजरबंद किया जाने लगा है। हमें बताया गया है कि पाकिस्तान में आतंकवादी हाफिज सईद को काबू कर नजरबंद कर दिया गया है। जब ट्रेलर आने पर ही इतना सब हो गया है तो बाद में क्या-क्या होगा, अभी तो शुरूआत है। फिल्म का नापाक पर असर को लेकर पूज्य गुरु जी ने बताया कि फिल्म में इतना करारा जवाब दिया गया है कि आज तक किसी ने नहीं दिया होगा। फिल्म से सभी के दिल में देशभक्ति की भावना पैदा होगी।

फिल्म से क्या भारत-पाक संबंध सुधरेंगे, संबंधी पूछे गए सवाल पर पूज्य गुरु जी ने फरमाया कि भारत ने पाकिस्तान के साथ संबंध सुधारने का बहुत यत्न किया, कई बार प्यार का हाथ बढ़ाया। वहां के पीएम को यहां बुलाकर भी और वहां जाकर भी। जब नापाक अपनी हरकतों से बाज नहीं आया तो सर्जिकल करना पड़ा लेकिन वह फिर भी बाज नहीं आया। अब यह तो समय ही बताएगा कि संबंध कैसे होंगे लेकिन फिल्म देशवासियों के अंदर देशभक्ति का जज्बा जरूर पैदा करेगी। फिल्म में यह दर्शाया गया है कि देश के लोग अब मजलूम नहीं बनेंगे बल्कि बहादुर बनकर आतंक का सामना करेंगे।

बर्लिन फिल्म फेस्टिवल में 15 फिल्मों में टॉप रही ‘लायनहार्ट’

देश की रक्षा का संदेश दे रही पूज्य गुरु जी की तीसरी फिल्म ‘एमएसजी द वॉरियर लायनहार्ट’ को यूरोप में आयोजित बर्लिन फिल्म फेस्टिवल में पूरे वर्ल्ड की 15 टॉप फिल्मों में चुना गया है।

बेटे आर्मी में जा सकते हैं तो बेटियां क्यों नहीं : हनीप्रीत जी इन्सां

पत्रकारों द्वारा फिल्म के निर्देशन बारे पूछे गए सवाल पर आदरणीय साहिबजादी बहन हनीप्रीत जी इन्सां ने बताया कि पिछली फिल्म ‘एमएसजी द वॉरियर लायनहार्ट’ की बजाए ‘हिंद का नापाक को जवाब’(एमएसजी लायनहार्ट-2) के निर्देशन में थोड़ा फर्क इसलिए था क्योंकि यह फिल्म सर्जिकल स्ट्राइक यानी नए टॉपिक पर थी और कंफर्टेबल इसलिए रहा कि पापा जी लगातार गाईड करते रहते हैं।

फिल्म को लेकर पहले बारीकी से काफी स्टडी की। पापा जी की सोच के मुताबिक बेटियां किसी भी क्षेत्र में कम नहीं हैं, इसलिए ही फिल्म में आर्मी में लेडी अफसर को दर्शाया गया है ताकि लोगों को शिक्षा मिले। उन्होंने बताया कि बेटे यदि आर्मी में जा सकते हैं तो बेटियां क्यों नहीं? बेटियां भी देश की रक्षा के लिए अपने खून का कतरा-कतरा बहा सकती हैं।

इन शहरों में हुआ आॅनलाइन प्रमोशन (30 जनवरी)
हरियाणा : फतेहाबाद, हिसार, फरीदाबाद गुरुग्राम, सोनीपत, जींद, कैथल, कुरुक्षेत्र, अंबाला सिटी, करनाल, पानीपत, सरसा, पंचकुला
पंजाब : संगरूर, श्रीमुक्तसर साहिब, लुधियाना, मलोट, बरनाला, भटिंडा, फाजिल्का, जलालाबाद, मोगा, कोटकपुरा, फिरोजपुर, अबोहर, और चंडीगढ़
राजस्थान : श्री गंगानगर, हनुमानगढ़, कोटा व जयपुर
उत्तर प्रदेश: सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली व मेरठ
उत्तराखंड : देहरादून
इन शहरों में हुआ आॅनलाइन प्रमोशन (31 जनवरी)
हरियाणा : डबवाली, रतिया, बरवाला, भिवानी, जाखल व चीका।
पंजाब : पटियाला, मानसा, धुरी, बाघापुराना, राजपुरा,
फरीदकोट,जगराओंं व तलवंडी भाई
राजस्थान : श्रीगंगानगर व जयपुर
दिल्ली : राजौरी गार्डन।
उत्तरप्रदेश : हापुड़, मुरादाबाद व आगरा।
उत्तराखंड : बाजपुर।
इन शहरों में हुआ आॅनलाइन प्रमोशन (4 फरवरी)
हरियाणा: अम्बाला कैंट, जगाधरी, रेवाड़ी व टोहाना
राजस्थान: जयपुर व चितौड़गढ़

इंस्टाग्राम, स्नेप चैट व फेसबुक पर आए डॉ. एमएसजी

ट्विटर के बाद पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां ने सोशल साईट इंस्टाग्राम, स्नेप चैट व फेसबुक पर भी अपना अकाऊंट बनाया है। 28 जनवरी की रात को शाह सतनाम जी धाम, सरसा स्थित ‘तेरावास’ में आयोजित जज्बा-ए-सेवादार रूबरू के दौरान पूज्य गुरु जी ने इंस्टाग्राम व स्नेप चैट प अकाऊंट बनाया और फिर 5 फरवरी को अपना फेसबुक अकाऊंट बनाया। तीनों अकाउंट निम्न प्रकार से हैं:-

इंस्टाग्राम: https://www.instagram.com/saintdrmsginsan

फेसबुक: https://www.snapchat.com/add/drmsginsan

फेसबुक https://www.facebook.com/SaintDrMSG7