लायन हार्ट-2 शूटिंग का शुभारंभ : अब शेर-ए-हिन्द के मुख्य किरदार में होगें पूज्य गुरु जी। सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित है यह फिल्म।
पूज्य गुरु संत डॉ. एमएसजी लायन हार्ट-1 की सफलता के बाद अब इसका दूसरा पार्ट लेकर आ रहे हैं।

अपनी दो फिल्मों के बाद तीसरी फिल्म लायन हार्ट-1 के प्रदर्शन से गदगद डॉ. एमएसजी इसके सिक्वल में जुट गए हैं।  बाप-बेटी की जोडी अर्थात पूज्य गुरु जी व साहिबजादी हनीप्रीत जी इन्सां लायन हार्ट-2 के निर्माण में अपने पूरे दल-बल के साथ इस शूटिंग को पूरा करने में दिन रात एक किए हुए हैं।

बाप-बेटी की यह जोड़ी दर्शकों के दिलों पर राज कर रही है। क्योंकि एमएसजी द वारियर लायन हार्ट सिनेमा जगत में पूरी हलचल मचा रही है और दर्शकों की लम्बी-लम्बी कतारे आज देखी जा सकती हैं। 3
दर्शकों का फिल्म के प्रति इतना क्रेज दर्शाता है कि बाप-बेटी की इस सुपर जोड़ी ने लायन हार्ट को बेहद रोचक व शिक्षाप्रद बनाया है। यह सुपर जोड़ी अब दर्शकों के लिए अपने अगले मिशन पर डटी हुई है।

उनका उद्देश्य दर्शकों के क्रेज को ठंडा नहीं होने देना है और इसके लिए लायन हार्ट-2 को जल्दी से जल्दी पर्दे पर लेकर आना है। अपने इस मिशन की कामयाबी का जुनून ही है कि बाप-बेटी की यह जोड़ी लायन हार्ट-2 को मुकम्मल करने के नजदीक पहुंच चुकी है। इस मूवी की शूटिंग की शुभ शुरूआत गत 7 नवंबर दिन सोमवार को हो चुकी है। इसका नाम लायन हार्ट -2 ‘हिंद का नापाक को जवाब’ रखा गया है।

शाह सतनाम जी धाम परिसर में एक शानदार समारोह के दौरान पूज्य गुरु जी ने अपने पवित्र कर-कमलों से दीप प्रज्ज्वलित कर शूटिंग का आगाज किया। इस अवसर पर फिल्म की डायरेक्टर साहिबजादी हनीप्रीत जी इन्सां, डीओपी संतोष टुंडियाल, पूज्य माता नसीब कौर जी इन्सां और शाही परिवार के आदरणीय सदस्य उपस्थित थे।

पूज्य गुरु जी ने सुसज्जित 25 ट्रैक्टरों के काफिले के साथ भव्य शूटिंग समारोह में एंट्री की। आपजी तिरंगा लहराते हुए ट्रैक्टर चला रहे थे। ट्रैक्टरों पर रंग-बिरंगी ड्रैस में सजे पंजाबी युवा नाच रहे थे। सबसे आगे पूज्य गुरु जी ट्रैक्टर पर सुशोभित थे।

8
सबसे पहले पूज्य गुरु जी ने दीप प्रज्वलित कर अपने पवित्र कर-कमलों से ‘एमएसजी गॉड ब्लैस यू’ आॅटोग्राफ लिखा। तदोपरांत शाही परिवार के सदस्यों ने पूज्य गुरु जी की आरती उतारी और नारियल तोड़ने की रस्म अदा की।

इस अवसर पर मीडिया से बातचीत करते हुए पूज्य गुरु जी ने फरमाया कि इस फिल्म में देश की रक्षा के लिए लड़ने
वाले बहादुर सैनिकों की कहानी को बयान किया जाएगा, जो दूसरे देश में जाकर आतंकवादियों का सफाया करते हैं।

6
पूज्य गुरु जी ने फरमाया कि उनका रोल एक टॉप सीक्रेट एजेंट का है, जो पाकिस्तान में जाकर आतंकवादियों को उन्हीं की भाषा में जवाब देगा। इस फिल्म में सर्जिकल स्ट्राईक को दर्शाया जाएगा, ताकि बहादुर सैनिकों पर उंगली उठाने वालों को सबूत भी मिल सके। आप जी ने फरमाया कि सर्जिकल स्ट्राईक करने वाले बहादुर जवान सच्चे देश-भक्त हैं। यदि आतंकवादी निर्दोष लोगों पर हमला कर सकते हैं तो सैनिक सोए हुए आतंकवादियों पर हमला क्यों नहीं कर सकते।
एक सवाल के जवाब में आप जी ने फरमाया कि फिल्म में आतंकवाद व धर्म को अलग-अलग परिभाषित किया जाएगा। फिल्म में दिखाया जाएगा कि किस तरह आतंकवादी दूसरों को मौत के बाद स्वर्गों में परियों से मिलने का झांसा देकर आतंकवाद में शामिल करते हैं। आप जी ने फरमाया कि जेहाद व आतंकवाद एक नहीं है। हमने धर्मों का अध्ययन कर यह पढ़ा है कि जेहाद अल्लाह का रास्ता है, आतंकवाद का नहीं।
पाकिस्तान के साथ चल रहे तनाव के संबंध में आप जी ने फरमाया कि भारत ने मित्रता बढ़ाने की कोई कसर नहीं छोड़ी, पाकिस्तान जाकर भी दोस्ती बनाई और तीसरे मुल्क में भी गले मिले, फिर भी पाक अपने बुरे इरादों से बाज नहीं आ रहा, लेकिन पाक को यह भी पता होना चाहिए कि यदि गले मिलते वक्त ज्यादा जोर लगा दिया तो कुछ और भी हो सकता है।
पत्रकारों के द्वारा पूछे जाने पर आप जी ने फरमाया कि देश के लिए शहीद सैनिकों की डेरा सच्चा सौदा ने पहले भी आर्थिक सहायता की है और आगे भी करेंगे। आप जी ने फरमाया कि शहीद सैनिकों के परिवार तक पहुंच की जा रही है, उनके परिवारों को यहां बुलाकर या उनके घरों में जाकर उनका सम्मान किया जाएगा। इन परिवारों का दु:ख-दर्द दूर करने का हर संभव प्रयास किया जाएगा। फिल्म में एक रोल के तहत उन्हें सेल्यूट भी किया जाएगा। फिल्म के संबंध में आप जी ने फरमाया कि इसकी शूटिंग एक महीने में पूरी हो जाएगी। फिल्म की शूटिंग के लिए राजस्थान, हिमाचल, केरल, सिक्कम इत्यादि राज्यों में लोकेशनों की पहचान की जा रही है। यह फिल्म रियल स्टोरी की तरह होगी।

साहिबजादी हनीप्रीत जी इन्सां करेंगी फिल्म का निर्देशन

2
पूज्य गुरु जी की साहिबजादी ‘एमएसजी द वॉरियर लायन हार्ट’ की सफल डायरेक्शन के बाद लायन हार्ट-2 का निर्देशन करेंगी। साहिबजादी हनीप्रीत जी इन्सां फिल्म में डायरैक्टर के साथ-साथ अदाकार भी होंगी। साहिबजादी अमरप्रीत कौर जी इन्सां इस फिल्म के लिए गाना गाएंगी।
जरूरतमंदों को राशन वितरित
पूज्य गुरु जी किसी भी नए कार्य की शुरूआत हमेशा ही जरूरतमंदों की मदद से करते हैं। इसी कड़ी के तहत पूज्य गुरु जी ने फिल्म की शूटिंग के शुभ मुहूर्त के अवसर पर जरूरतमंदों को राशन वितरित किया।

सैनिक खुदकुशी न करें, बल्कि देश के लिए मर मिटें

हरियाणा के एक सूबेदार की आत्महत्या मामले में पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए पूज्य गुरू जी ने फरमाया कि सैनिक तो देश की जनता के लिए प्रेरणास्रोत होते हैं। सैनिकों को खुदकुशी नहीं बल्कि 100 दुश्मनों को मारकर शहीद होना चाहिए, ताकि ऐसे बहादुरों को हम सैल्यूट करें।
—::::—
7